मंगलवार, 1 जून 2021

Live-115 दीप्ति शर्मा 'दीप'

 दीप्ति शर्मा 'दीप'









नाम-- दीप्ति शर्मा" दीप"

पिता का नाम--श्री नन्द किशोर शर्मा 

माता का नाम--श्रीमती पुनिता शर्मा

जन्म स्थान-- कोलकाता 

पति का नाम-- सुशील शर्मा ( व्यवसायी)

स्थान-- जटनी( उड़ीसा)

वैवाहिक वर्षगाँठ-- ११ मई २००५

बच्चे-- पुत्री (वंशिका), पुत्र( सिद्धांत)

शिक्षा- स्नातकोत्तर 

शौक--- लेखन, चित्रकला


#साहित्यिक_सफर-- 

मुझे लेखन का शौक अपने विद्यालय के समय से ही था , एक-दो बार रचनायें छपी भी थी। पर, विवाह उपरांत सब कुछ जैसे बन्द ही हो गया दस सालों तक कलम बिल्कुल भी नहीं चली फिर अचानक यूँही कुछ लिखने का मन किया और उसे फेसबुक पर डाला तो सबने उसकी बहुत तारीफ की और साथ ही कहा कि मैं लेखन का कार्य करूँ।  इधर चार सालों से लेखन का कार्य अनवरत चालू है। 


#साहित्यिक_उपलब्धियाँ-- 


मैंने अपना साहित्यिक सफर साहित्य सागर से शुरू किया फिर और भी कई साहित्यिक समूहों से जुड़ी और लिखने लगी। वर्तमान में मैं ज्यादा समूहों में नहीं जाती बस काव्याञ्चल से जुड़ी हुई हूँ।  यहां मैं सहप्रशासक हूँ साथ ही आयोजन कर्ता भी ।


#सम्मान-- काव्याञ्चल से छंद शास्त्री का सम्मान 

काव्याञ्चल से रस रंगिया सम्मान 

उड़ान से सम्मान 

और भी कई समूहों से विभिन्न सम्मान। 


मुझे अतुकान्त सृजन बेहद पसंद है इसके अलावा दोहा, सार छंद, चौपाई, मुक्तक , सरसी इत्यादि भी मेरे पसंदीदा छंद है।

मुझे सम्मान के लिए लेखन नहीं करना है मैं लेखन समाज के लिए करना चाहती हूँ। मैं अपनी लेखनी से अगर किसी के काम आ सकूँ तो मुझे बहुत ही खुशी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें